saudi airlines dress code for passengers zingag 2

, ,

सऊदी अरब की एक एयरलाइन्स ने बदले नियम, अगर यात्रियों ने पहने छोटे कपड़े तो टिकट होगा रद्द

जितने भी अरब देश है वो अपनी संस्कृति और कल्चर का बहुत सम्मान करते है| अपनी वेशभूषा से आप अरब देश के नागरिक को भीड़ में भी पहचान सकते है| ये लोग अपने कल्चर को लेकर कभी भी समझोता नहीं करते है फिर चाहे बात बिज़नस की भी क्यों ना करना पड़े| ऐसा ही एक उधारण है जिसके तहत सऊदी अरब की मशहूर एयरलाइन्स के मेनेजमेंट ने अपने पेसेंजर्स पर लागु करते हुए देखा जा सकता है| अगर आप साऊदी एयरलाइंस से सफर की सोच रहे हैं या इससे यात्रा करने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, इस एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए एक ड्रेस कोड तैयार किया है, जिसे फॉलो ना करने पर आप इस फ्लाइट में सफर के दौरान मुश्किल में पड़ सकते हैं । साऊदी एयरलाइंस ने हाल ही में अपनी ऑफिशिएल वेबसाइट पर यात्रियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया है । इस ड्रेस कोड के मुताबिक यात्रियों को ऐसा कोई भी कपड़ा पहनने की मनाही है, जिससे उनके साथ सफर कर रहे दूसरे यात्रियों को शर्म या झिझक महसूस हो।

महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग है ड्रेस कोड

saudi airlines dress code for passengers zingag
via – The Sun

पुरुष टांगे दिखाने वाले कपड़े जैसे हाफ पैंट, शॉट्स, या फिर नीकर नहीं पहन सकते। वहीं महिलाओं को उन कपड़ों से तौबा करनी होगी जिसमें उनकी टांगे और बाहें दिखती हों।

इसके अलावा महिलाओं को साऊदी एयरलाइंस में सफर के दौरान स्लिवलेस और ट्रांसपेरेंट कपड़े पहनने पर भी पाबंदी है। मतलब ये कि अगर साऊदी एयरलाइंस से घूमना है तो आपको इसके ड्रेस कोड के मुताबिक चलना होगा । और, ऐसा नहीं करने पर आपके सफर पर ब्रेक लग सकता है। क्योंकि, साऊदी एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर ये साफ साफ लिखा है कि कंपनी हवाई यात्रा के दौरान ड्रेस कोड को फॉलो ना करने वाले यात्रियों की फ्लाइट कैंसिल करने और उन्हें रास्ते में उतारने का पूरा-पूरा अधिकार रखती है।

यात्रियों में इस नियम के प्रति घुस्सा

saudi airlines dress code for passengers zingag 1
via – stepfeed

उनमें से कई ने शिकायत की कि उन्हें अपनी उड़ानें बुक करने के दौरान नवीनतम नियमों के बारे में नहीं बताया गया था। दूसरों ने बताया कि नियम असुविधाजनक थे और उन्हें या तो हवाई अड्डों से नए कपड़े खरीदना था या अपनी उड़ानें पूरी तरह रद्द करनी थीं। एअरपोर्ट पर फ्लाइट में बोर्ड करने के लिए ऐसे कई यात्री आते है जो अलग अलग राष्ट्रीयताओं से संबंध रखते है खासकर महिलाएं| जो सऊदी और दुसरे राष्ट्र की भी हो सकती है| ऐसे में कई बार ऐसा देखा गया है की ड्रेस कोड का पालन नहीं करने पर उन्हें फ्लाइट में बोर्ड करने नहीं दिया गया और अपने किंगडम वापस भेज दिया गया| सोशल मीडिया rइ जनता का घुसा खासा देखने को मिल रहा है| हालांकि इस नियम के प्रति मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है| कुछ लोग इस नियम का समर्थन करते दिख रहे तो वहीँ कुछ लोग इस बात पर विरोध जाता रहे है|

यह भी पढ़े …


जानिए वो देश जहाँ सेक्स वर्कर्स को लेना पड़ता है लाइसेंस और चुकाना पड़ता है टैक्स!

हर बात पर Ok तो कह देते है, पर ये इज़ाद कैसे हुआ ये जानते है?

दुल्हन ने चर्च में अर्द्धनग्न हालत में फोटोशूट कराया, अब जाना पड़ सकता है जेल



loading...

What do you think?

576 points
Upvote Downvote

Total votes: 0

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 0

Downvotes percentage: 0.000000%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *