shreesanth comeback to national cricket zingag 3

,

जानिए केरल एक्सप्रेस श्रीसंत के पास वापसी के लिए साउथ अफ्रीका दौरा क्यों है ख़ास?

IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में खुद पर लगे लाइफ बैन को हटाए जाने के केरल हाईकोर्ट के आदेश के बाद तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत की नजर अब टीम इंडिया में वापसी पर है। खास बात ये है कि अपने कमबैक के लिए उन्होंने सीरीज भी चुन ली है। केरल एक्सप्रेस के नाम से मशहूर श्रीसंत के निशाने पर भारत का साउथ अफ्रीका दौरा है, जो कि अगले साल जनवरी में होना है। श्रीसंत की कोशिश इसी दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का हिस्सा बनना है। लाइफ बैन हटने के बाद दिए एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने कहा, “अगले साल भारत का साउथ अफ्रीका दौरा मेरा टारगेट है। मुझे उम्मीद है कि मैं सीनियर तेज गेंदबाज की हैसियत से टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका जाने वाली फ्लाइट में जरूर बैठूंगा।”

2013 में स्पॉट फिक्सिंग को लेकर विवादों में आए श्रीसंत को क्रिकेट से दूर हुए 4 साल बीत चुके हैं। ऐसे में उन्हें इन चार साल की दूरी को पाटने के लिए पहले खुद को फिटनेस, फॉर्म और परफॉर्मेन्स के पैमाने पर घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेलकर दिखाना होगा। यानी टीम इंडिया से पहले केरल के लिए कमाल करना होगा। तभी जाकर वो विराट एंड कंपनी का हिस्सा बन सकते हैं और 28 दिसंबर को साउथ अफ्रीका जाने वाली टीम इंडिया की फ्लाइट में बैठने का उनका मिशन पूरा हो सकता है।

वापसी के लिए साउथ अफ्रीका दौरा ही क्यों

shreesanth comeback to national cricket zingag
via – rediff

दरअसल, साउथ अफ्रीका में श्रीसंत का प्रदर्शन जितना शानदार रहा है उतना ही यादगार भी है। साल 2006 में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर वो श्रीसंत ही थे, जिन्होंने जोहांसबर्ग टेस्ट में 8 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ये साउथ अफ्रीका में भारत की पहली टेस्ट जीत थी। 87 टेस्ट और 75 वनडे विकेट ले चुके श्रीसंत के मुताबिक, “उनके अंदर काफी क्रिकेट बची है और वो अभी 3-4 साल और खेल सकते हैं।”

क्या श्रीसंत के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाना होगा मुश्किल?

shreesanth comeback to national cricket zingag
via – ABP


ये सवाल इसलिए क्योंकि श्रीसंत की उम्र 34 साल की हो गई है और इस उम्र में क्रिकेट से दूर रहने पर वो कितने मैच फिट होंगे कहना मुश्किल है। दूसरा बड़ा सवाल ये कि श्रीसंत पर लाइफ बैन लगाने वाली बीसीसीआई क्या उन्हें दोबारा चांस देगी? क्योंकि, भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक एक भी ऐसा रिकॉर्ड नहीं है कि किसी खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने बैन लगाया हो और उसने टीम इंडिया में वापसी की हो। वैसे पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया में श्रीसंत की वापसी की वकालत की है। अजहर ने कहा, “श्रीसंत वापसी कर सकते हैं लेकिन उससे पहले उन्हें खुद को फिटनेस और परफॉर्मेन्स में साबित करना होगा। ”

loading...

What do you think?

576 points
Upvote Downvote

Total votes: 0

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 0

Downvotes percentage: 0.000000%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *