beauty parlour

,

परफेक्ट ब्यूटी पार्लर का चयन करते समय रखे इन 10 बातों का ध्यान


एक अच्छे ब्यूटी पार्लर का चुनाव हमेशा से सोच समझकर ही करना चाहिए | ब्यूटी पार्लर केवल आपके नैन नक्श को ही नहीं संवारते बल्कि ये हमारी स्वच्छता और शरीर को भी प्रभावित करते हैं। पार्लर में काम कर रहे कर्मचारी का एक गलत कदम आपके हुलिए को बिगड़ सकता है | क्योंकि ब्यूटी पार्लर किसी महिला की सुन्दरता को निखारने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं इसलिए जब कभी भी किसी ब्यूटी पार्लर के चयन की बात हो तो इन 9 सरल तरीको से आप एक अच्छा ब्यूटी पार्लर चुन सकती हैं और अपना अच्छा मेकओवर करवा सकती हैं।

ब्रांड के नाम के अनुसार जाएँ

Branded beauty parlour
via – ToBuz

ज्यादातर एक ही ब्रांड के सभी सैलूनों में एक समान तरह की सर्विस मिलती है। अत: यदि आप बड़े ब्रांड के पार्लर में जाती हैं तो आप सुनिश्चिंत रहें। आपको अवश्य से अच्छी सर्विस ही मिलेगी।

अपनी सहेली या पड़ोसी से पूछें

आप अपनी सहेली, पड़ोसी या सहकर्मी से एक अच्छे ब्यूटी पार्लर के बारे में पूछ सकते है। सटीक फीडबैक मिलने पर आपको पार्लर की अच्छाई और बुराई के बारे में पता चल जाएगा।

पार्लर की रेटिंग्स और रिव्यूज़ को ऑनलाइन चेक करें

friend help
via – Just Perfect Blog

जिस किसी भी पार्लर में जाने का सोच रही है उसे ऑनलाइन सर्च करें। आप देखेंगी कि उनमें से अधिकाँश ब्यूटी पार्लर के बारे में उनके पहले के कस्टमर द्वारा रिव्यूज़ और रेटिंग्स दिए गए होंगे। इन रेटिंग्स और रिव्यूज़ से आपको पता चल जायेगा कि सैलून सचमुच में कैसा है।

ट्रायल विज़िट करें

trail visit parlour
via- Cforcassan

यदि पार्लर आपके घर के आसपास है तो आप ट्रायल विज़िट कर सकती हैं। वहां की रिसेप्शनिस्ट से मिलें और उनसे कीमत और सुविधाओं के बारे में पूछें। बातचीत के दौरान आप अपने चारों ओर देख सकती हैं जिससे आपको पता चल जाएगा कि पार्लर कैसा है।

आप जिस सैलून की महिला को पसंद करते हैं

salon lady
via – gingerparrot

हर महिला की एक मन पसंद सैलून लेडी होती है। आप किसी ब्यूटी पार्लर में इसलिए भी जाती हैं क्योंकि वहां आप उस महिला से अपने हिसाब से अपनी सुविधा अनुसार कोई भी काम करवा सकती है|

भौगोलिक निकटता पर निर्भरता

beauty parlour
via – bhagalpur online

कोई भी महिला ब्यूटी पार्लर जाने में बहुत अधिक समय नहीं खर्च करना चाहती। उसका उद्देश्य यह रहता है कि उसे पास में ही अच्छा ब्यूटी पार्लर मिल जाये। ऐसे मामले में इंटरनेट पर अपने आसपास के सभी पार्लर चेक करें और आप घर के सबसे पास जो पार्लर है उसे चुन सकती हैं। इससे आपका जाने आने का समय बचता है और ब्यूटी पार्लर जाना कष्टदायक भी नहीं लगता। ब्यूटी पार्लर पास में होने से आप अक्सर वहां जा सकती हैं।

कम्फर्ट और लक्ज़री

beauty-salon-interior-salon
via – Pinterest

ब्यूटी पार्लर केवल सर्विस के लिए ही नहीं जाना जाता। ब्यूटी पार्लर में जाकर व्यक्ति फ्रेश महसूस करना चाहता है अत: इसके लिए बहुत कम्फर्ट की आवश्यकता होती है। तो ऐसे सैलून में जाएँ जहाँ आप आराम महसूस कर सकें और आपकी अच्छी तरह देखभाल की जाए।

सर्विस लिस्ट चेक करें

check parlour facility
via – The Beauty Team

कई बार ऐसा होता है कि सैलून में पहुँचने के बाद पता चलता है कि जो सेवाएं आपको चाहिए वे वहां उपलब्ध ही नहीं हैं क्योंकि उनके मशीन ख़राब है या उसके लिए आवश्यक पेशेवर उपलब्ध नहीं है। इससे चिडचिडापन हो सकता है विशेष रूप से तब जब आपको पार्लर पहुँचने के बाद ये बात पता लगे। अत: पहली ही जानकारी ले लें ताकि जब आप पार्लर जाएँ तो आपको वे सेवाएं मिल सकें जो आप चाहती हैं।

अपने प्रिय पार्लर से जुड़े रहें

beauty parlour
via – Sunny7

अंत में, अपने प्रिय पार्लर से जुडी रहें। इसका कारण कुछ भी हो, या तो पार्लर आपके घर के पास हो या आपकी सहेली अक्सर वहां जाती हो या उनके सेवाएं उत्कृष्ट हों। परन्तु यदि आपको अपना पसंदीदा ब्यूटी पार्लर मिल गया है तो इसे बार बार बदलने की आवश्यकता नहीं है।

loading...

What do you think?

575 points
Upvote Downvote

Total votes: 1

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 1

Downvotes percentage: 100.000000%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *